यह कंपनी एक टेलीकॉम सेक्टर में काम करने वाली कंपनी है। इस कंपनी के अगर नेटवर्क की बात की जाए तो यह इतना बड़ा है कि कंपनी के कस्टमर का पूरे भारत में जाल सा बना हुआ है।

Vi नेटवर्क एक अच्छा नेटवर्क होने के साथ साथ बहुत ही डिमांड वाला नेटवर्क माना जाता है। चूँकि कस्टमर इस नेटवर्क की क्वालिटी और सर्विस से बहुत ही खुश हैं

और आगामी समय में आने वाले प्लान का भरपूर स्वागत करना चाहते हैं। इसलिए इस कंपनी ने अपना नेटवर्क बढ़ाना स्टार्ट कर दिया है।

नेटवर्क को गति प्रदान करने के लिए Vi कंपनी नए टावर लगाने का निर्णय लेती रहती है। इस तरह यह कंपनी लोगो को अपना बिज़नेस बनाने का भी मौका देती रहती है। साथ ही कंपनी के कस्टमर को अच्छा नेटवर्क भी मिलता रहता है।

Vi कंपनी वास्तव में तो दो कंपनी का विलय होने से बनी हुई है। इसकी मूल कंपनी वोडाफोन तथा आईडिया हैं। काफी वर्षों तक ये दोनों कंपनी पृथक रूप से सेवाएं देती रही हैं।

यह विलय 31 अगस्त 2018 को हुआ। अंततः इन दोनों कंपनी ने विलय होने का निर्णय लिया और एक नाम Vi का सुझाव रखा। फलतः यह कंपनी प्रकाश में आयी।

इस संयुक्त इकाई में वोडाफोन की हिस्सेदारी 45.1 % तथा आदित्य विड़ला समूह की हिस्सेदारी 26 % है। वोडाफोन रोमानिया के पूर्व CEO रविंदर टक्कर कंपनी के वर्तमान CEO हैं।

वोडाफोन आईडिया Vi के रूप में बिज़नेस कर रहा एक भारतीय दूरसंचार ऑपरेटर है। इसका मुख्यालय मुंबई और गांधीनगर में स्थित है।

वोडाफोन आईडिया Vi के रूप में बिज़नेस कर रहा एक भारतीय दूरसंचार ऑपरेटर है। इसका मुख्यालय मुंबई और गांधीनगर में स्थित है।