केरल राज्य के हर विद्यार्थी के लिए SSLC की बोर्ड परीक्षा (Board examination) बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। क्योंकि इस परीक्षाओं के आधार पर ही सभी छात्र  यह निर्धारित करते है कि उन्हें भविष्य में किस चीज की पढ़ाई  करके अपना कैरियर  बनाना है।

सभी छात्र हर वर्ष अपनी पूरी लग्न और मेहनत के साथ केरल बोर्ड परीक्षाओं (Kerala Board examinations) में सम्मिलित होते है।

केरल राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षा केरल बोर्ड ऑफ पब्लिक एग्जामिनेशन (Kerala Board of public examination -KBPS) के द्वारा आयोजित की जाती है।

इस वर्ष भी केरल बोर्ड की और से परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें लाखो छात्रों ने बोर्ड परीक्षा 2022 (Board exam 2022) दी।

जैसा कि आप सभी जानते है कि लेकर इंटरमीडिएट और हाई स्कूल की परीक्षाओं को सफलतापूर्वक (Successfully) सम्पन्न कराया जा चुका है।

इन परीक्षाओं में लगभग 90% परिक्षर्थी उपस्थित (Present) हुए, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिन छात्रों ने इस वर्ष बोर्ड परीक्षा 2022 दी है उन्हें बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार (Wait) है।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बोर्ड परीक्षा 2022 का रिजल्ट (Board Exam Result 2022) ऑनलाइन अधिकारिक वेबसाइट (Official website) पर जारी किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वर्ष बोर्ड रिजल्ट 31 मई 2022 तक जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद सभी इच्छुक छात्र ऑनलाइन वेब पोर्टल पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

केरल बोर्ड 10वीं व 12वीं का रिजल्ट चेक करने  के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?