उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी एक योजना के बारे में बतायेगे जिस योजना की शुरुआत उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने राज्य के ऐसे छात्रो के लिए की है।

जो अभी 10वीं कक्षा या फिर 12वीं कक्षा में या फिर ग्रेजुएशन कर कर रहे है। इस UP Internship Scheme के तहत प्रदेश के सभी पात्र छात्रो को इंटर्नशिप करवाई जाएगी

इस योजना का लाभ ऐसे छात्र ले सकेगे जो अभी 10वीं कक्षा या फिर 12वीं कक्षा में या फिर ग्रेजुएशन कर रहे है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराई जा रही इस इंटर्नशिप योजना के तहत छात्रो को 6 महीने से 1 वर्ष तक की अवधि की इंटर्नशिप करायी जाएगी।

इस योजना से राज्य के लाखो छात्रो को इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा, क्यूंकि बहार किसी भी जगह इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों सेकाफी ज्यादा पैसे लिए जाते है।

इस उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना 2022 के अंतर्गत इंटर्नशिप करने वाले छात्रो को 2500 रुपये प्रति माह सरकार की तरफ से दिए जायेगे, जिससे गरीब छात्रो को इस योजना के अंतर्गत इंटर्नशिप करने में कोई परेशानी नही होगी।

जब छात्र की इंटर्नशिप पूरी हो जाएगी तो छात्र को नौकरी दिलाने के लिए सरकार द्वारा मदद दी जाएगी। इससे छात्र के नौकरी लगने के chance बढ़ जायेगे।

इस योजना के लिए सिर्फ ऐसे छात्र ही आवेदन कर सकते है जो उत्तर प्रदेश के किसी सरकारी स्कूल में पढ़ रहे है।

उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना से जुडी ज्यादा जानकारी के लिए नीचे क्लिक करे।