अब WhatsApp बोलकर सुनाएगा आपके मैसेज

No Comments
WhatsApp की पॉपुलैरिटी  लगातार बढ़ती जा रही है । जिसके कारण WhatsApp भी लगातार नए से नए फीचर अपने यूजर्स के लिए  उपलब्ध करा  रहा है। अब WhatsApp ने एक ऐसा अनोखा फीचर अपने यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। जिसमें WhatsApp यूजर्स को WhatsApp पर आने वाले मैसेज, चैट को बोलकर सुनाएगा । अब WhatsApp पर  जितने भी मैसेज आपको आएंगे उनको WhatsApp आपको बोलकर बताएगा कि क्या मैसेज आया है ।

हाल में ही WhatsApp ने अपने आईओएस ऐप्स में कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं। जिसमें आप WhatsApp मैसेज पढ़ने के साथ-साथ बोलकर भी सुन सकते हैं। इससे आपको अब WhatsApp के मैसेज को पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।

WhatsApp पर इस नए फीचर्स में आप सीरी से मैसेज पढ़कर सुनाने के लिए कह सकते हैं। और लिखने के लिए भी कह सकते हैं । जिसे WhatsApp पर आने वाले जितने भी मैसेज होंगे उनको सीरी आपको बोलकर सुनाएगी।
WhatsApp का यह अनोखा फीचर अभी केवल आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है । WhatsApp लगातार एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इस फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। और जल्द ही यह Android और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को इस फीचर को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

 कैसे इस्तेमाल करें ?

IOS यूजर्स WhatsApp का या फीचर अपने फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप नीचे बताए गए इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं –
सबसे पहले यदि आपने अपना WhatsApp अभी तक अपडेट नहीं किया है । तो उसे अपडेट कर ले उसके बाद WhatsApp ओपन करें । आप को सीरी में केवल यह बोलना है “हे सीरी, रीड आउट माय लास्ट मैसेज ऑन वाट्सएप”। जैसे ही सिरी आपकी वॉइस डिटेक्ट कर लेगी ।  वह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेज को बोल कर  सुना देगी ।
साथ ही इसी तरह  यदि आप किसी WhatsApp मैसेज का जवाब देना चाहते हैं।  तो आपको  केवल यह कहना पड़ेगा।  “टाइप सीरी” और  सीरी आपके मैसेज को  टाइप करना शुरू कर देगी ।

इसके अलावा यदि आप किसी विशेष पर्सन के मैसेज को सुनना चाहते हैं । तो आपको बोलना होगा। “रीड सीरी WhatsApp मैसेज फ्रॉम अतुल” (यहां पर आप अपने किसी भी कोंटेक्ट नाम को बोल सकते हैं) और सीरी आपके बताए गए व्यक्ति का मैसेज पढ़ना शुरु कर देगी । इसी तरह आप किसी ग्रुप के मैसेज को भी Whatsapp द्वारा सुन सकते हैं ।

फिलहाल गैस सर्विस केवल  आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है । और जल्द ही यह फीचर्स Android फोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा।

Categories: Love Shayari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *